Nabard Office Attendant Vacancy 2024: 10वीं पास छात्रों के लिए निकली नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट वैकेंसी सैलरी मिलेगी 35000 जानिए यहां

Nabard Office Attendant Vacancy 2024: 10वीं पास छात्रों के लिए निकली नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट वैकेंसी सैलरी मिलेगी 35000 जानिए यहां

Table of Contents

Nabard Office Attendant Vacancy 2024: 10वीं पास छात्रों के लिए निकली नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट वैकेंसी सैलरी मिलेगी 35000 जानिए यहां


NABARD Group C Vacancy 2024: जिन छात्रों ने अपने दसवीं की कक्षा को पास किया है या फिर उनकी उम्र 18 साल से लेकर 30 साल तक है तो वह इस पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वालों की आयु सीमा की गणना 1 अक्टूबर 2024 के आधार पर निर्धारित होने वाली है। हम सभी आवेदक को बता रहे हैं कि नाबार्ड ग्रुप सी की वैकेंसी कल 108 पदों के लिए जारी की गई है जिसके लिए संपूर्ण भारत से विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। जीना अभी तक कोई इसके लिए आवेदन करना है वह सफलतापूर्वक इस पद के लिए आवेदन कर सकता है इसके लिए आपको सिलेक्शन प्रोसेस रिटर्न परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन द्वारा आपका सिलेक्शन नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट के पद पर किया जाएगा।

Nabard Office Attendant Vacancy 2024 । नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट वेकेंसी की जानकारी


Nabard Group C Vacancy 2024: अभी हाल ही में नाबार्ड बैंक द्वारा दसवीं पास छात्रों के लिए कल 108 पदों पर नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट के लिए भारती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जो कोई उम्मीदवार नाबार्ड बैंक में ऑफिसअटेंडेंट जब के लिए भारती होना चाहता है तो वह इसके लिए आवेदन कर सकता है। जो कोई योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन सभी के लिए नाबार्ड बैंक की तरफ से 2 अक्टूबर से लेकर 21 अक्टूबर तक आप उनके ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से आसानी से अप्लाई कर सकते हैं। जो कोई आवेदक इसके लिए आवेदन करना चाहता है वह सभी आवश्यक जानकारी हमारे लेख में दी गई हैं, उसे अच्छे से पड़े।

भर्ती का नामNABARD Office Attendant Vacancy
योग्यता10वीं पास
आवेदन अंतिम तारीख21 अक्टूबर 2024
आधिकारिक Notificationजल्द ही
आवेदन की लिंक2 October से प्रारंभ
Official Portalnabard.org


नाबार्ड ग्रुप सी वैकेंसी 2024 शैक्षणिक योग्यता और आयुसीमा । Nabard Group C Vacancy Education Qualification and Age Limit


राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के द्वारा 27 सितंबर को जारी किए गए आधिकारिक अधिसूचना में जो भी आवेदक Nabard Office Attendant Recruitment में चयन प्राप्त करना चाहते हैं, उन सभी की शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम कक्षा 10वीं पास तथा आयु सीमा 1 अक्टूबर की आधार पर 18 से 30 वर्ष के मध्य होना आवश्यक है। आप सभी आवेदक जो इस योग्यता के मध्य में आते हैं सभी को आवेदन करने हेतु आधिकारिक लिंक वेबसाइट के माध्यम से प्रदान किया जाएगा।


NABARD Group C Bharti 2024 पदों की जानकारी


Nabard Office Attendant Vacancy: नाबार्ड बैंक द्वारा ऑफिस अटेंडेंट के लिए कल 108 पदों पर भरती का notification जारी की गया है। इस पद के लिए संपूर्ण भारत से युवा आवेदन कर सकते हैं। पदों की संख्या में कमी या बढ़ती उम्मीदवारों के जरूरत के हिसाब से निर्धारित की जा सकती है। अगर आपको इसको आवेदन करना है तो आप ऑफिशल नोटिफिकेशन को पूरा पड़े।

Nabard Office Attendant Vacancy के लिए आवेदन प्रक्रिया । NABARD Office Attendant Vacancy


हम आप सभी को बता दे की नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहता है वह इसके लिए आवेदन कर सकता है। उम्मीदवार जो राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक ऑफिस अटेंडेंट पद के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं तो वह सब 21 अक्टूबर के पहले ही ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। जिन उम्मीदवारों ने अपना शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा योग्यता को पास रहते हैं तो वह नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट वैकेंसी 2024 के लिए नीचे दिए गए एप्लीकेशन फॉर्म पोस्ट स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें।

  1. सबसे पहले आपको नाबार्ड बैंक की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है।
  2. वहां पर आपके करियर बटन देखेगा उसे पर क्लिक करना है।
  3. करियर बटन पर क्लिक करने के बाद आपको नाबार्ड बैंक ऑफिस अटेंडेड ग्रुप सी वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन पर अप्लाई बटन पर क्लिक करना है।
  4. अप्लाई पर क्लिक करने के बाद आपको अपने एजुकेशन डिटेल्स और अपने पर्सनल जानकारी डालना है।
  5. सारी जानकारी डालने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट को अपलोड करना है।
  6. डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद अपना एप्लीकेशन स्वीकार कर लिया जाएगा और परीक्षा संबंधित जानकारी आपको ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से देखने को मिलेगी ।

Nabard Short Notification

Nabard Office Attendant Vacancy 2024
Source:- Google

नाबार्ड ग्रुप सी वैकेंसी 2024 के लिए इंर्पोटेंट डॉक्युमेंट्स । Nabard Group C Vacancy 2024 Important Documents


जिस आवेदन को नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट वेकेंसी 2024 में आवेदन करने वह उनके ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं, उन्हें नीचे दिए गए कुछ डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी जो कि कुछ इस प्रकार से हैं:

  • 10th Marksheet
  • 12th Marksheet
  • Aadhar Card
  • Residential Proof
  • Caste Certificate
  • Email Address
  • Mobile Number


नाबार्ड ग्रुप सी वैकेंसी के लिए सिलेक्शन प्रोसेस क्या है? । NABARD Group C Selection Process


अगर आपको भी नाबार्ड ग्रुप सी वैकेंसी के लिए अपना आवेदन करना है तो आप इसके लिए जल्द से जल्द आवेदन कीजिए। 27 सितंबर 2024 को राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के माध्यम से इसके ऑफिशल नोटिफिकेशन में इसका सिलेक्शन प्रोसेस जाहिर नहीं किया गया लेकिन आप सभी युवाओं को बता दे की आपके दसवीं में प्राप्त किए गए अंक या रिटन एग्जाम को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान आपको नाबार्ड ऑफिस सेकंड हैंड में सिलेक्ट किया जाएगा। जो भी नीचे दिए गए स्टेप्स को पास कर लेते हैं उनका निश्चित प्रकार से सिलेक्शन हो जाएगा।

  • Written Exan
  • Document Verification


Nabard Group C Vacancy Salary। नाबार्ड ग्रुप सी सैलरी कितनी हैं।


जो भी उम्मीदवार उपाय दिए गए सिलेक्शन प्रोसेस को पास कर लेते हैं उनका नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट में सिलेक्शन हो जाता है। नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट के लिए सैलरी 35000 रुपए प्रति महीना तक प्रदान किया जाएगा। और इसके साथ बैंक के कुछ इंसेंटिव भी प्रदान किए जाएंगे।


FAQ,S

Nabard Office Attendant पद के लिए सैलरी कितनी मिलती है?

नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट पद के लिए 35000/- प्रति महीने तक सैलरी मिलती है।

Nabard office attendant के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या होनी चाहिए?

नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट के लिए 10वीं पास या 12वीं पास होना चाहिए।

Leave a Comment